2022 के लिए 12 स्वस्थ वसंत मेनू विचार

वसंत नवीकरण और विकास का समय है। हमें अपने भारी सर्दियों के आहार को हल्का, ताजा और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले आहार के साथ बदलना चाहिए। यह बड़ी मात्रा में मौसमी ताजे फल और सब्जियों के अब मौसम में आने से किया जा सकता है।

किसान और स्थानीय बाजार इन ताज़ी फ़सलों और मौसमी खुशियों से भरपूर होंगे, यह वहाँ से बाहर निकलने और प्रेरित होने का एक सही अवसर है। व्यापारियों के साथ जुड़ें, मौसम में खुद को विसर्जित करें और यह वास्तव में आपको इस साल स्वस्थ व्यंजनों को खाने और पकाने की मानसिकता में लाने में मदद करेगा।

हमने 12 व्यंजनों की एक शानदार सूची तैयार की है जो न केवल चकाचौंध और प्रभावित करेगी, बल्कि आपको स्वस्थ महसूस कराएगी, आपको अधिक ऊर्जा देगी और आपके सर्दियों के वजन को कम करने में मदद करेगी। हम चाहते हैं कि आप इन व्यंजनों का उपयोग अपने घर में खाना पकाने की शैली को प्रेरित करने के लिए करें और अपने जीवन में बड़े बदलाव करके खुद का एक स्वस्थ हल्का संस्करण बनाएं।

आप जल्दी से महसूस करेंगे कि ये व्यंजन कितने बहुमुखी हैं और संभावित रूप से आपको उन्हें अपने स्वयं के आहार या व्यक्तिगत स्वाद आवश्यकताओं में बदलने की क्षमता है। भोजन के माध्यम से लोगों को एक साथ लाने के लिए अपने नए पाए गए खाना पकाने के कौशल की मेजबानी और उपयोग करने के लिए यह वर्ष का सही समय है।