तिल नीग्रो के साथ तुर्की तमंचे

तिल नीग्रो के साथ तुर्की तमंचे
एक की जरूरत है गुफाओं का आदमी, लस मुक्त, डेयरी मुक्त, और मौलिक मुख्य पाठ्यक्रम? तिल नीग्रो के साथ तुर्की इमली कोशिश करने के लिए एक जबरदस्त नुस्खा हो सकता है । एक सेवारत में शामिल हैं 251 कैलोरी, 33 ग्राम प्रोटीन, तथा 11 ग्राम वसा. यह नुस्खा 8 कार्य करता है । के लिए प्रति सेवारत 81 सेंट, यह नुस्खा कवर 15% विटामिन और खनिजों की आपकी दैनिक आवश्यकताओं में से । 1 व्यक्ति ने यह नुस्खा बनाया है और इसे फिर से बना देगा । यह आपके लिए एपिक्यूरियस द्वारा लाया गया है । तैयारी से लेकर प्लेट तक, यह नुस्खा चारों ओर ले जाता है 45 मिनट. इस रेसिपी को इतना स्वादिष्ट बनाने के लिए केले के पत्ते, लार्ड, मोल नीग्रो और मुट्ठी भर अन्य सामग्री का मिश्रण होता है । एक चम्मच के साथ 61 का स्कोर%, यह व्यंजन ठोस है । कोशिश करो तिल नीग्रो सॉस के साथ भरवां पोब्लानो, लाल तिल सॉस के साथ चिकन और शाकाहारी इमली, तथा भुना हुआ चिली टैमलेस के साथ पनीर: टैमलेस डी क्वेसो कॉन राजस समान व्यंजनों के लिए ।

निर्देश

1
स्टीमर की व्यवस्था तैयार कर लें ।
2
पैकेज से केले के पत्तों को हटा दें; धीरे से प्रकट करें और एक साफ नम कपड़े से साफ करें । रसोई कैंची के साथ, आठ 12 एक्स 10-इंच आयतों को काट लें । पैकेट के लिए "स्ट्रिंग" संबंधों के रूप में सेवा करने के लिए शेष पत्तियों से लंबी पतली स्ट्रिप्स को फाड़ दें । एक तरफ सेट करें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
केले के पत्तेकेले के पत्ते
उपकरण आप उपयोग करेंगे
रसोई कैंचीरसोई कैंची
3
टर्की के टुकड़ों को मध्यम आकार के सॉस पैन में प्याज, लहसुन, पेपरकॉर्न और 1 चम्मच नमक (या स्वाद के लिए) के साथ रखें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
रसेट आलू, 1 इंच के टुकड़ों में काट लेंरसेट आलू, 1 इंच के टुकड़ों में काट लें
लहसुनलहसुन
पूरे तुर्कीपूरे तुर्की
प्याजप्याज
नमकनमक
उपकरण आप उपयोग करेंगे
सॉस पैनसॉस पैन
4
ढकने के लिए पर्याप्त पानी डालें (लगभग 4 कप) और तेज़ आँच पर उबाल लें । गर्मी को मध्यम-कम करें और पकाएं, आंशिक रूप से कवर करें, जब तक कि मांस हड्डियों से गिर न जाए, लगभग 35 से 40 मिनट ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
पानीपानी
मांसमांस
5
टर्की के टुकड़ों को शोरबा से निकालें (जिसे किसी अन्य उद्देश्य के लिए तनावपूर्ण और बचाया जा सकता है); जब संभालने के लिए पर्याप्त ठंडा हो, तो त्वचा को हटा दें और मांस को लंबे कतरों में फाड़ दें । आपके पास लगभग 2 कप होना चाहिए । एक तरफ सेट करें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
पूरे तुर्कीपूरे तुर्की
शोरबाशोरबा
मांसमांस
6
एक छोटे सॉस पैन में, मध्यम गर्मी पर तिल को उबाल लें, गर्मी को कम करें, और 5 मिनट तक पकाएं । कटा हुआ टर्की में हिलाओ। एक तरफ सेट करें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
पूरे तुर्कीपूरे तुर्की
उपकरण आप उपयोग करेंगे
सॉस पैनसॉस पैन
7
लार्ड को मिक्सिंग बाउल या इलेक्ट्रिक मिक्सर के बड़े कटोरे में मध्यम गति से सेट करें । लकड़ी के चम्मच या मिक्सर ब्लेड से, 1 से 2 मिनट तक फेंटें, जब तक कि कुछ वातित न हो जाए । एक बार में मुट्ठी भर मसा में पीटना शुरू करें, कभी-कभी रबर स्पैटुला के साथ कटोरे के किनारों को खुरचने के लिए रुकें । इस बिंदु पर आपको एक निर्णय कॉल करना चाहिए — थोड़ा तरल जोड़ना है या नहीं । स्थिरता बहुत मोटी, पेस्टी दलिया की होनी चाहिए । मासा हरिना से बने मासा के साथ काम करते समय मुझे कभी-कभी लगता है कि मुझे इस स्थिरता को प्राप्त करने के लिए 5 से 6 बड़े चम्मच पानी या चिकन स्टॉक मिलाना होगा । अन्य बैचों के साथ, मुझे कोई तरल जोड़ने की आवश्यकता नहीं है । जब वांछित स्थिरता पहुंच जाती है, तो शेष 1 1/2 चम्मच नमक में हरा दें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
चिकन स्टॉकचिकन स्टॉक
(कॉर्न मासा मिक्स)(कॉर्न मासा मिक्स)
गर्म अनाजगर्म अनाज
पानीपानी
लार्डलार्ड
नमकनमक
उपकरण आप उपयोग करेंगे
हाथ मिक्सरहाथ मिक्सर
लकड़ी का चम्मचलकड़ी का चम्मच
मिक्सिंग बाउलमिक्सिंग बाउल
स्पुतुलास्पुतुला
ब्लेंडरब्लेंडर
8
केले-पत्ती के पैकेट तैयार करें । कटे हुए आयतों में से प्रत्येक को एक खुली लौ पर रखें ताकि उन्हें अधिक लचीला बनाया जा सके, या गर्म तवे पर कुछ सेकंड के लिए रखा जा सके । उन्हें काम की सतह से ढेर करें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
केलाकेला
उपकरण आप उपयोग करेंगे
फ्राइंग पैनफ्राइंग पैन
9
प्रत्येक पर मासा मिश्रण का 1/2-कप गुड़िया रखें । एक चम्मच के पीछे के साथ, मासा को थोड़ा अंडाकार आकार में चपटा करें । टर्की तिल के बारे में 1/4 कप चम्मच-मासा के ऊपर भरना ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
पूरे तुर्कीपूरे तुर्की
10
एक आयत के दाएं और बाएं किनारों को एक दूसरे की ओर मोड़ें, थोड़ा ओवरलैप करें । ऊपर और नीचे के किनारों को एक दूसरे की ओर मोड़ें । आपके पास एक साफ फ्लैट पैकेट होना चाहिए (आमतौर पर लगभग 5 एक्स 4 इंच यदि आप 14 एक्स 11-इंच आयत से शुरू करते हैं) । पत्ती "स्ट्रिंग" संबंधों के साथ सुरक्षित रूप से बांधें ।
11
स्टीमर में रखें । केले के पत्ते के इमली को एक सपाट मंच पर लेटना चाहिए जैसे कि उबलते पानी के स्तर से अच्छी तरह से ऊपर उठाया गया तार रैक । उन्हें आवश्यकतानुसार परतों में व्यवस्थित करें, सीम साइड अप करें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
TamalesTamales
केलाकेला
पानीपानी
उपकरण आप उपयोग करेंगे
वायर रैकवायर रैक
12
भाप को सोखने में मदद करने के लिए ऊपर कुछ अतिरिक्त केले के पत्ते के टुकड़े रखें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
केलाकेला
13
पैन के तल में उबलते पानी को 1 से 2 इंच की गहराई तक डालें, कसकर कवर करें, और 1 घंटे के लिए मध्यम गर्मी पर भाप लें । दूसरे बर्नर पर पानी की केतली को गर्म रखें; कभी-कभी स्टीमर में पानी के स्तर की जांच करें और आवश्यकतानुसार फिर से भरें, हमेशा अपने चेहरे को भाप से बचाएं । जब वे पक जाएं, तो ढक्कन हटा दें और परोसने से पहले इमली को 10 मिनट तक खड़े रहने दें । प्रत्येक अतिथि अपने आप को खोल देता है ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
TamalesTamales
पानीपानी
उपकरण आप उपयोग करेंगे
फ्राइंग पैनफ्राइंग पैन
1
* केले के पत्ते लैटिन अमेरिकी किराने की दुकानों में जमे हुए पाए जा सकते हैं । मार्टिनेज एक अतिरिक्त पैकेज खरीदने की सिफारिश करता है यदि कई उपयोग करने के लिए बहुत बुरी तरह से विभाजित हैं (जो काफी सामान्य है) । •इस नुस्खा के लिए, तिल पेस्ट को मापने से पहले एक मलाईदार सूप की स्थिरता के लिए पतला होना चाहिए । 1 1/2 कप सॉस प्राप्त करने के लिए, लगभग 1/2 कप तिल पेस्ट और 1 कप चिकन स्टॉक का उपयोग करें, अधिमानतः घर का बना (नीचे देखें) । तिल नुस्खा लगभग 4 कप पेस्ट बनाता है-शेष को जमे हुए और टर्की या चिकन के लिए सॉस के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है । * ओक्साकन लार्ड में एक विशिष्ट, अखरोट का स्वाद और अर्ध-तरल स्थिरता है जो अमेरिका में उपलब्ध शराबी, हाइड्रोजनीकृत वाणिज्यिक उत्पादों से बहुत दूर है, जहां लार्ड एक प्रमुख घटक है, अंतर बहुत बड़ा है । मार्टिनेज के अनुसार, छोटे लैटिन अमेरिकी या पूर्वी यूरोपीय कसाई की दुकानों पर बने लार्ड एक सभ्य विकल्प बनाते हैं, लेकिन इसे स्वयं प्रस्तुत करने से सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त होंगे । होम - रेंडर लार्ड के लिए, 3 पाउंड ताजा (नमकीन या स्मोक्ड नहीं) पोर्क वसा के साथ शुरू करें, 1/2-इंच पासा में काट लें (चिलिंग या आंशिक रूप से वसा को फ्रीज करने से यह कार्य कम गन्दा हो जाएगा) ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
केले के पत्तेकेले के पत्ते
चिकन स्टॉकचिकन स्टॉक
पोर्क वसापोर्क वसा
पूरे चिकनपूरे चिकन
सूपसूप
पूरे तुर्कीपूरे तुर्की
लार्डलार्ड
2
वसा को एक बड़े, गहरे रोस्टिंग पैन या उथले डच ओवन में मोटे पक्षों के साथ रखें, इस बात का ध्यान रखें कि टुकड़ों को एक साथ भीड़ न दें । कम गर्मी पर कुक, अक्सर सरगर्मी, 20 से 30 मिनट तक, जब तक वसा आंशिक रूप से गाया जाता है और टुकड़े टुकड़े कुछ कुरकुरा होते हैं लेकिन पूरी तरह से पकाया नहीं जाता है ।
उपकरण आप उपयोग करेंगे
भुना हुआ पैनभुना हुआ पैन
डच ओवनडच ओवन
3
पैन को गर्मी से निकालें और थोड़ा ठंडा होने दें ।
उपकरण आप उपयोग करेंगे
फ्राइंग पैनफ्राइंग पैन
4
स्पष्ट तरल को एक लंबे, संकीर्ण कंटेनर में डालें और क्रैकलिंग और किसी भी दानेदार अवशेष को अलग रख दें । अवशेष, जिसे एशेंटो कहा जाता है, टॉर्टिला पर एक स्वादिष्ट प्रसार बनाता है । नटियर लार्ड के दूसरे बैच का उत्पादन करने के लिए क्रैकलिंग को और अधिक प्रस्तुत किया जा सकता है । (अधिक जानकारी के लिए, मार्टिनेज की वेब साइट से परामर्श करें, www.zarela.com।) आपके पास लगभग 3 कप स्पष्ट, पीला-तन लार्ड होना चाहिए । ठोस होने तक रेफ्रिजरेट करें, कसकर कवर करें, और रेफ्रिजरेटर में एक सप्ताह तक या फ्रीजर में अनिश्चित काल तक स्टोर करें । * मासा सूखे मकई से बना एक आटा है जिसे एक क्षार पदार्थ जैसे कि चूने और पानी और फिर जमीन के साथ इलाज किया गया है । ताजा मासा, जो इस नुस्खा को एक प्रामाणिक स्वाद और बनावट देगा, कुछ मैक्सिकन किराने की दुकानों और टॉर्टिला कारखानों में पाया जा सकता है । क्योंकि इसे कई तरह से लेबल किया जा सकता है, मासा खरीदने में भ्रमित हो सकता है । मन में सहन करने के लिए कई बातें हैं: 1) । कोर्स-ग्राउंड मासा खरीदना सुनिश्चित करें (लेबल "मासा पैरा टैमलेस") ठीक नहीं-ग्राउंड मासा, जो टॉर्टिला के लिए है, टैमलेस नहीं । लेकिन "मासा तैयारी पैरा टैमलेस" लेबल वाले मासा से भी बचें, जिसमें पहले से ही लार्ड मिलाया गया है । 2). यदि आपको ताजा मासा नहीं मिल रहा है, तो आप पानी या चिकन स्टॉक के साथ मासा हरिना (निर्जलित पाउडर मासा, जिसे मकई का आटा या "इमली के लिए इंस्टेंट कॉर्न मासा मिक्स" भी कहा जाता है) को मिलाकर इसका पुनर्गठन कर सकते हैं । ब्रांड मासेका, यहां उपलब्ध है www.mexgrocer.com, सबसे प्रामाणिक है । कई किराने की दुकानों पर उपलब्ध क्वेकर ब्रांड भी स्वीकार्य है, लेकिन मोटे-जमीन "मासा हरिना डी माईज़," नॉट द फाइन-ग्राउंड "हरिना प्रीपेडा पैरा टॉर्टिलस खरीदना सुनिश्चित करें । " 3). मसा के लिए नियमित मकई भोजन को प्रतिस्थापित नहीं किया जा सकता है । * चिकन स्टॉक की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें । यदि आप अपना खुद का नहीं बनाना पसंद करते हैं, तो मार्टिनेज ब्रांड कॉलेज इन या किचन बेसिक्स की सिफारिश करता है ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
मकई का आटामकई का आटा
चिकन स्टॉकचिकन स्टॉक
पतली कटी ताजी तुलसी वैकल्पिकपतली कटी ताजी तुलसी वैकल्पिक
4 आटा टॉर्टिला (6 इंच), कमरे का तापमान4 आटा टॉर्टिला (6 इंच), कमरे का तापमान
फैल गयाफैल गया
आटाआटा
पानीपानी
मकईमकई
लार्डलार्ड
चूनाचूना
5
ओक्साका के भोजन और जीवन से अनुमति के साथ पुनर्मुद्रित: ज़रेला मार्टिनेज द्वारा मेक्सिको के दिल से पारंपरिक व्यंजनों । 1997 मैकमिलन, एक साइमन एंड शूस्टर मैकमिलन कंपनी

अनुशंसित शराब: Pinot Noir, रिस्लीन्ग, स्पार्कलिंग गुलाब

मैक्सिकन के लिए पिनोट नोयर, रिस्लीन्ग और स्पार्कलिंग रोज़े बेहतरीन विकल्प हैं । रिस्लीन्ग जैसी अम्लीय सफेद वाइन या पिनोट नोयर जैसे कम-टैनिन लाल मैक्सिकन व्यंजनों के साथ अच्छी तरह से काम कर सकते हैं । स्पार्कलिंग रोज़े एक सुरक्षित जोड़ी भी है । ड्रैगनेट सेलर्स स्टा. रीटा हिल्स पिनोट नोयर 4.8 में से 5 स्टार रेटिंग के साथ एक अच्छे मैच की तरह लगता है । इसकी कीमत लगभग 45 डॉलर प्रति बोतल है ।
Dragonette Cellars एसटीए. रीता पहाड़ियों Pinot Noir
Dragonette Cellars एसटीए. रीता पहाड़ियों Pinot Noir
2016 सांता बारबरा में भयानक यात्राओं की एक स्ट्रिंग में एक और था । हमारे पास एक और शुरुआती कली थी, और (2015 के विपरीत) सेट के दौरान सही मौसम, एक मजबूत, संतुलित फसल की अनुमति देता है । मई, जून और जुलाई काफी गर्म थे और पकना काफी तेज था; हालाँकि, एक बेमौसम ठंडी अगस्त ने बेलों को काफी धीमा कर दिया । वाइनमेकर के लिए यह लगभग आदर्श था, क्योंकि अंगूर गर्मी के स्पाइक्स के बिना धीरे-धीरे पकने में सक्षम थे, और अंगूर ने उत्कृष्ट अम्लता बनाए रखी । ठंडी सुबह की एक श्रृंखला में, हमने प्रत्येक ब्लॉक को एकदम सही परिपक्वता और संतुलन के साथ चुना । वाइन में महान फल चरित्र, ताजा अम्लता और टैनिक संरचना और ठोस गहराई दिखाई देती है ।  
कठिनाईकठिन
में तैयार45 मिनट
सर्विंग्स8
स्वास्थ्य स्कोर18
पत्रिका
टेलर स्विफ्ट के पसंदीदा NYC हैंगआउट से उसके शीर्ष 3 व्यंजनों के साथ आपका आंतरिक शेफ
टेलर स्विफ्ट के पसंदीदा NYC हैंगआउट से उसके शीर्ष 3 व्यंजनों के साथ आपका आंतरिक शेफ
मुंह में पानी ला देने वाले 20 व्यंजन जिन्हें आपको आज ही आज़माना चाहिए!
मुंह में पानी ला देने वाले 20 व्यंजन जिन्हें आपको आज ही आज़माना चाहिए!
इस फुलप्रूफ रेसिपी के साथ परफेक्ट पैनकेक बनाने की कला में महारत हासिल करें
इस फुलप्रूफ रेसिपी के साथ परफेक्ट पैनकेक बनाने की कला में महारत हासिल करें
रेड वाइन के पीछे का विज्ञान: इसके आश्चर्यजनक स्वास्थ्य लाभ और संभावित जोखिम
रेड वाइन के पीछे का विज्ञान: इसके आश्चर्यजनक स्वास्थ्य लाभ और संभावित जोखिम
एक परिष्कृत ट्विस्ट के लिए 12 वाइन कॉकटेल
एक परिष्कृत ट्विस्ट के लिए 12 वाइन कॉकटेल
चुस्की लें, घूमें और जश्न मनाएं: 25 मई को राष्ट्रीय शराब दिवस पर टोस्टिंग करें
चुस्की लें, घूमें और जश्न मनाएं: 25 मई को राष्ट्रीय शराब दिवस पर टोस्टिंग करें
18 फरवरी को राष्ट्रीय पेय शराब दिवस
18 फरवरी को राष्ट्रीय पेय शराब दिवस
स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ सूफ़ले दिवस मनाना
स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ सूफ़ले दिवस मनाना
इसके विशेष दिन पर ऑयस्टर सूप के आनंददायक स्वाद का आनंद लें!
इसके विशेष दिन पर ऑयस्टर सूप के आनंददायक स्वाद का आनंद लें!
विश्व न्यूटेला दिवस मनाया जा रहा है
विश्व न्यूटेला दिवस मनाया जा रहा है
टेलर स्विफ्ट के पसंदीदा NYC हैंगआउट से उसके शीर्ष 3 व्यंजनों के साथ आपका आंतरिक शेफ
टेलर स्विफ्ट के पसंदीदा NYC हैंगआउट से उसके शीर्ष 3 व्यंजनों के साथ आपका आंतरिक शेफ
मुंह में पानी ला देने वाले 20 व्यंजन जिन्हें आपको आज ही आज़माना चाहिए!
मुंह में पानी ला देने वाले 20 व्यंजन जिन्हें आपको आज ही आज़माना चाहिए!
चुस्की लें, घूमें और जश्न मनाएं: 25 मई को राष्ट्रीय शराब दिवस पर टोस्टिंग करें
चुस्की लें, घूमें और जश्न मनाएं: 25 मई को राष्ट्रीय शराब दिवस पर टोस्टिंग करें
18 फरवरी को राष्ट्रीय पेय शराब दिवस
18 फरवरी को राष्ट्रीय पेय शराब दिवस
इसके विशेष दिन पर ऑयस्टर सूप के आनंददायक स्वाद का आनंद लें!
इसके विशेष दिन पर ऑयस्टर सूप के आनंददायक स्वाद का आनंद लें!
आपकी फुटबॉल पार्टी के लिए ये सुपर रेसिपी!
आपकी फुटबॉल पार्टी के लिए ये सुपर रेसिपी!
3 क्लासिक आरामदायक भोजन व्यंजनों के पीछे का रहस्य
3 क्लासिक आरामदायक भोजन व्यंजनों के पीछे का रहस्य
आपके फरवरी मेनू को स्वादिष्ट बनाने की विधियाँ
आपके फरवरी मेनू को स्वादिष्ट बनाने की विधियाँ
फरवरी 2024 में आने वाले शीर्ष 20+ अवश्य आज़माए जाने वाले व्यंजन
फरवरी 2024 में आने वाले शीर्ष 20+ अवश्य आज़माए जाने वाले व्यंजन
शाकाहारी सूप व्यंजन अब केवल शाकाहारियों के लिए नहीं हैं
शाकाहारी सूप व्यंजन अब केवल शाकाहारियों के लिए नहीं हैं