सरल लालित्य वेडिंग केक

सरल लालित्य वेडिंग केक
एक सेवारत में शामिल हैं 231 कैलोरी, 1 ग्राम प्रोटीन, तथा 7 ग्राम वसा. यह नुस्खा 90 परोसता है और प्रति सेवारत $1.53 खर्च करता है । 226 लोगों ने इस रेसिपी को आजमाया और पसंद किया है । जार खुबानी जाम का मिश्रण, एमएक्स 1 सेमी साटन रिबन, स्ट्रिंग, और मुट्ठी भर अन्य सामग्री इस नुस्खा को इतना स्वादिष्ट बनाने के लिए आवश्यक हैं । यह अपने पर एक हिट हो जाएगा शादी घटना. यदि आप अनुसरण कर रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है पेस्केटेरियन आहार। तैयारी से लेकर प्लेट तक, यह नुस्खा चारों ओर ले जाता है 45 मिनट. सभी बातों पर विचार किया, हमने यह नुस्खा तय किया 36 का शानदार स्कोर%. यह स्कोर बल्कि खराब है । इसी तरह के व्यंजनों में शामिल हैं वेनिला बीन आइसक्रीम के साथ ऑरेंज सेगमेंट-सरल लालित्य, सरल शादी कपकेक, तथा चॉकलेट लालित्य.

निर्देश

1
केक बनाना: मूल आसान वेनिला केक नुस्खा बनाएं (देखें 'अच्छी तरह से चला जाता है'), प्रत्येक स्तर के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए, फिर सिरप के साथ ठंडा और सराबोर करें । केक को आइसिंग के बिना आगे जमे हुए किया जा सकता है । हालांकि, अगर आप उन्हें शादी से तीन दिन पहले सेंकते हैं, तो केक बड़े दिन तक ठीक रहेगा । निचले स्तर के लिए, मूल केक मिश्रण के लिए मात्रा को तीन गुना करें, फिर एक तैयार-पंक्तिबद्ध गहरे गोल 30 सेमी केक टिन में चम्मच करें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
वेनिला अर्क छिड़केंवेनिला अर्क छिड़कें
खट्टे शहदखट्टे शहद
पीला और हरा शूस्ट्रिंग लिकोरिसपीला और हरा शूस्ट्रिंग लिकोरिस
उपकरण आप उपयोग करेंगे
1/3 कप क्रिस्को® शुद्ध वनस्पति तेल1/3 कप क्रिस्को® शुद्ध वनस्पति तेल
अतिरिक्त बारीक संपूर्ण दूध वाला रिकोटा चीज़ (परिष्कृत करने के लिए, 1 मिनट के लिए खाद्य प्रोसेसर में संसाधित करें)अतिरिक्त बारीक संपूर्ण दूध वाला रिकोटा चीज़ (परिष्कृत करने के लिए, 1 मिनट के लिए खाद्य प्रोसेसर में संसाधित करें)
2
मध्यम शेल्फ पर 2 घंटे 15 मिनट तक बेक करें और पहले की तरह पकाएं । जबकि यह पकता है, सिरप का एक चौगुना बैच बनाते हैं - यह सभी तीन केक के लिए पर्याप्त होगा । पहले की तरह सिरप के साथ केक को ठंडा और सराबोर करें । मध्य और शीर्ष स्तरों के लिए, मूल केक मिश्रण के लिए मात्रा को दोगुना करें, फिर इसे तैयार-पंक्तिबद्ध 15 सेमी और 23 सेमी केक टिन में चम्मच करें, प्रत्येक को लगभग दो-तिहाई भरा हुआ भरें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
वेनिला अर्क छिड़केंवेनिला अर्क छिड़कें
उपकरण आप उपयोग करेंगे
1/3 कप क्रिस्को® शुद्ध वनस्पति तेल1/3 कप क्रिस्को® शुद्ध वनस्पति तेल
3
उन्हें मध्य शेल्फ पर एक साथ सेंकना, 1 घंटे 15 मिनट के बाद छोटे केक को बाहर निकालना, और बड़े केक को कुल 1 घंटे 30 मिनट तक पकाने के लिए छोड़ देना । यदि आप जानते हैं कि आपके ओवन में गर्म स्थान हैं, तो 50 मिनट के बाद केक को जल्दी से घुमाएं । पहले की तरह सिरप के साथ ठंडा और सराबोर । केक को लेयर और कवर करें: बटरक्रीम को बेसिक रेसिपी की तरह बनाएं । आपको 5 एक्स मूल मात्रा की आवश्यकता होगी - यह बहुत कुछ है, इसलिए मिश्रण शुरू करने से पहले अपनी तौली हुई मात्रा को दो में विभाजित करें । आपके पास कुछ बचा हो सकता है, लेकिन बहुत कम से बेहतर है । बटरक्रीम का वजन करें-आपको 400 सेमी केक के लिए लगभग 15 ग्राम, 600 सेमी केक के लिए 23 ग्राम और 1.3 सेमी केक के लिए 30 किलोग्राम की आवश्यकता होगी ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
वेनिला अर्क छिड़केंवेनिला अर्क छिड़कें
उपकरण आप उपयोग करेंगे
1/3 कप क्रिस्को® शुद्ध वनस्पति तेल1/3 कप क्रिस्को® शुद्ध वनस्पति तेल
4
15 सेमी केक बोर्ड पर थोड़ा बटरक्रीम फैलाएं । यदि आपको आवश्यकता हो तो केक के शीर्ष को समतल करें, फिर उस पर 15 सेमी केक को ऊपर उठाएं । ब्रेड चाकू का उपयोग करके तीन में विभाजित करें । मैं टूथपिक्स का उपयोग करके इसे उठाने से पहले प्रत्येक परत पर केक के सामने को चिह्नित करना पसंद करता हूं, इसलिए मैं इसे बिल्कुल सही तरीके से फिर से इकट्ठा कर सकता हूं । पहले ऊपर से तीसरा भाग लें (केक के नीचे क्या था) और एक तरफ रख दें । बीच की परत को सावधानी से काटें और उसे भी अलग रख दें । केक की परतों को बंद करने और फिर एक दूसरे पर वापस स्लाइड करने के लिए एक फ्लैट बेकिंग शीट या केक लिफ्टर यहां बहुत मददगार हो सकता है ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
ताजा पिसी काली मिर्च (स्वादानुसार)ताजा पिसी काली मिर्च (स्वादानुसार)
प्रतिशत वसाप्रतिशत वसा
उपकरण आप उपयोग करेंगे
पिल्सबरी® क्रीमी सुप्रीम® वेनिला फ्रॉस्टिंगपिल्सबरी® क्रीमी सुप्रीम® वेनिला फ्रॉस्टिंग
रोटी चाकूरोटी चाकू
साफ़ मक्खन का स्वादसाफ़ मक्खन का स्वाद
5
बोर्ड पर केक के ऊपर बटरक्रीम की एक परत फैलाएं । टूथपिक के निशान को ऊपर उठाते हुए, बीच की परत को लौटाएं, फिर ऊपर से बटरक्रीम की एक और परत फैलाएं ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
ताजा पिसी काली मिर्च (स्वादानुसार)ताजा पिसी काली मिर्च (स्वादानुसार)
उपकरण आप उपयोग करेंगे
साफ़ मक्खन का स्वादसाफ़ मक्खन का स्वाद
6
यदि आप चाहें तो थोड़ा जाम जोड़ें, इसे डॉट करें, फिर समान रूप से फैलाएं । केक के अंतिम टुकड़े के साथ शीर्ष, फिर केक पर या उसके आसपास किसी भी टुकड़ों को धूल दें । अब खूबानी जाम की एक पतली परत के साथ पूरे केक को ब्रश करें । यह आपको बटरक्रीम में बहुत सारे टुकड़ों को रोकना चाहिए । बेकिंग चर्मपत्र की एक बड़ी शीट पर पूरे केक को बैठें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
खुबानी जामखुबानी जाम
जामजाम
7
बाकी बटरक्रीम को ऊपर से शुरू करते हुए फैलाएं, फिर चिकना करें और इसे पक्षों के चारों ओर और बोर्ड के नीचे पैडल करें । शेष केक के साथ पूरी प्रक्रिया को दोहराएं, संबंधित बोर्डों और विभिन्न मात्रा में बटरक्रीम का उपयोग करें । केक अब आइस्ड होने के लिए तैयार हैं । जरूरत पड़ने पर आप उन्हें रात भर छोड़ सकते हैं, ढीले ढंग से क्लिंग फिल्म से ढके हुए । केक को आइसिंग से ढंकना: आपको 500 सेमी केक के लिए लगभग 15 ग्राम आइसिंग, 1 सेमी केक के लिए 23 किग्रा और 1.7 सेमी केक के लिए 30 किग्रा की आवश्यकता होगी । आइसिंग शुगर के साथ काम की सतह को धूल लें, आइसिंग को लचीला होने तक गूंधें, फिर अपने रोलिंग पिन का उपयोग करके इसे एक सर्कल में रोल करें जो केक के किनारों और शीर्ष को थोड़ा बचा हुआ कवर करने के लिए पर्याप्त हो । आकार जांचने के लिए स्ट्रिंग का उपयोग करें । केक के ऊपर आइसिंग उठाने में आपकी मदद करने के लिए अपने रोलिंग पिन का उपयोग करें । अपने हाथों से केक के चारों ओर आइसिंग को चिकना करें, इसे किनारों पर और नीचे बोर्ड तक आसान बनाएं । फिर एक तेज चाकू के साथ अतिरिक्त ट्रिम करें, केक बोर्ड के नीचे फ्लश करें । अपने हाथों के फ्लैटों के साथ किसी भी निशान को चिकना करें, आइसिंग को थोड़ी चमक दें । एक बार जब आप सभी केक को आइस्ड कर लें, तो मोटे बेस बोर्ड को ढक दें । ठंडा उबला हुआ पानी के साथ हल्के से ब्रश करें, फिर आइसिंग को ऊपर रखें । एक चाकू के साथ बोर्ड के किनारे पर ट्रिम करें (मैं ऐसा करता हूं जैसे मैं एक पाई क्रस्ट करता हूं, बोर्ड को अपने बाएं हाथ में रखता हूं, और मेरे दाहिने हाथ में चाकू रखता हूं), फिर बोर्ड और केक को रात भर सूखने के लिए छोड़ दें । केक को ढेर करना: डॉवेल, जो मूल रूप से प्लास्टिक की छड़ें हैं, टियर केक को स्थिरता और ताकत प्रदान करते हैं, और पॉलीस्टाइन ब्लॉक आपको फूलों की 'फ्लोटिंग' परत जोड़ने की अनुमति देते हैं । पॉलीस्टाइनिन के समान लंबाई में डॉवेल को मापने और काटने से, आप अगले केक पर बैठने के लिए एक समान मंच प्रदान करेंगे, भले ही नीचे का केक थोड़ा विस्की हो । सबसे बड़े केक के ऊपर 15 सेमी डमी को केंद्र में रखें । केक में चार डॉवेल डालें, डमी के बाहर, चौकोर आकार में । केक बोर्ड से मिलने तक उन्हें नीचे धकेलें । एक पेन के साथ चिह्नित करें जहां डमी का शीर्ष आता है । डॉवेल को सावधानी से बाहर निकालें; फिर, कैंची का उपयोग करके, प्रत्येक डॉवेल के चारों ओर स्कोर करें जहां आपने इसे चिह्नित किया था । प्लास्टिक को साफ से स्नैप करें । अपने मूल छेद में डॉवेल को फिर से डालें, गोल अंत नीचे । 23 सेमी केक और 12 सेमी डमी के साथ प्रक्रिया को दोहराएं । सबसे बड़े केक को ढके हुए बोर्ड के बीच में रखें । बेस बोर्ड के चारों ओर गोंद की एक पतली रेखा चलाएं और उसके चारों ओर रिबन को ठीक करें । प्रत्येक केक के चारों ओर रिबन को ठीक करें, रिबन पर गोंद के एक स्थान का उपयोग करके इसे खुद को सुरक्षित करें । यदि आप केक को किसी स्थान पर ले जा रहे हैं, तो केक को अब उनके बक्सों में डाल दें । अपने साथ ले जाने के लिए एक छोटी सी किट बनाएं - गोंद, कैंची, आदि - बस अगर आपको कुछ भी फिर से करना है । दिन पर - फूलों के साथ केक को ढेर करना और सजाना: मैंने हाइड्रेंजस का इस्तेमाल किया-वे सुंदर हैं, मौसम में और आप अपेक्षाकृत कम खिलने के साथ एक नाटकीय प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं । दिन में, केक पर फूलों को तब तक बचाएं जब तक कि आप यथोचित रूप से देर न कर सकें ।
सामग्री आप की आवश्यकता होगी
2 मध्यम आकार के कीवीफ्रूट, छिले और कटे हुए2 मध्यम आकार के कीवीफ्रूट, छिले और कटे हुए
ताज़ा रास्पबेरी के आधे भाग, ब्लूबेरी, या स्ट्रॉबेरी के टुकड़ेताज़ा रास्पबेरी के आधे भाग, ब्लूबेरी, या स्ट्रॉबेरी के टुकड़े
12 साबुत चॉकलेट ग्राहम क्रैकर12 साबुत चॉकलेट ग्राहम क्रैकर
पीला और हरा शूस्ट्रिंग लिकोरिसपीला और हरा शूस्ट्रिंग लिकोरिस
1 चम्मच हिकॉरी स्मोक्ड नमक1 चम्मच हिकॉरी स्मोक्ड नमक
सफेद मोती ड्रेजेजसफेद मोती ड्रेजेज
उपकरण आप उपयोग करेंगे
2 (8 औंस) पैकेज बेकर की सेमी-स्वीट बेकिंग चॉकलेट, पिघली हुई2 (8 औंस) पैकेज बेकर की सेमी-स्वीट बेकिंग चॉकलेट, पिघली हुई
रसोई कैंचीरसोई कैंची
2 1/2 कप चिकन स्टॉक, और ग्रेवी को गाढ़ा करने के लिए और अधिक2 1/2 कप चिकन स्टॉक, और ग्रेवी को गाढ़ा करने के लिए और अधिक
1
केक को वेजेज के बजाय ग्रिड में काटें । आपको बड़े केक से 50 सर्विंग्स प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, बीच से 30 और ऊपर से 12, जब 2.5 एक्स 5 सेमी टुकड़ों में काटा जाता है ।

सामग्री

340मेवे किसी भी प्रकार के जो आपको पसंद हों (कटे हुए)12 ऑउंस जार खुबानी जाम, गर्म और छलनी12 ऑउंस जार खुबानी जाम, गर्म और छलनी1छड़ी3 स्लाइस ताज़ा रुबर्ब, और गार्निश के लिए और भी3 स्लाइस ताज़ा रुबर्ब, और गार्निश के लिए और भी4केजीएसव्हाइट रेडी-टू-रोल आइसिंग (मैंने रीगलिस का इस्तेमाल किया)व्हाइट रेडी-टू-रोल आइसिंग (मैंने रीगलिस का इस्तेमाल किया)15स्मॉल्स15-20 सफेद और हल्के हरे हाइड्रेंजिया सिर (कुछ छोटे, कुछ बड़े, यदि आप कर सकते हैं); आपका फूलवाला सलाह दे सकता है15-20 सफेद और हल्के हरे हाइड्रेंजिया सिर (कुछ छोटे, कुछ बड़े, यदि आप कर सकते हैं); आपका फूलवाला सलाह दे सकता है90रूबर्ब, ताजा या जमे हुए कटा हुआ12 सेमी और 15 सेमी पॉलीस्टाइन केक डमी12 सेमी और 15 सेमी पॉलीस्टाइन केक डमी90रूबर्ब, ताजा या जमे हुए कटा हुआ40 सेमी मोटी गोल केक बोर्ड40 सेमी मोटी गोल केक बोर्ड8एक्स लंबे प्लास्टिक डॉवेलएक्स लंबे प्लास्टिक डॉवेल340मेवे किसी भी प्रकार के जो आपको पसंद हों (कटे हुए)12 ऑउंस जार स्ट्रॉबेरी जैम, वैकल्पिक (मैंने टिपट्री स्ट्रॉबेरी और शैंपेन का इस्तेमाल किया)12 ऑउंस जार स्ट्रॉबेरी जैम, वैकल्पिक (मैंने टिपट्री स्ट्रॉबेरी और शैंपेन का इस्तेमाल किया)90रूबर्ब, ताजा या जमे हुए कटा हुआस्ट्रिंग, मापने के लिएस्ट्रिंग, मापने के लिए90रूबर्ब, ताजा या जमे हुए कटा हुआबेकिंग चर्मपत्र का एक रोलबेकिंग चर्मपत्र का एक रोल90रूबर्ब, ताजा या जमे हुए कटा हुआरसोई कैंचीरसोई कैंची4एमएक्स 1 सेमी सफेद साटन रिबनएमएक्स 1 सेमी सफेद साटन रिबन
कठिनाईविशेषज्ञ
में तैयार45 मिनट
सर्विंग्स90
स्वास्थ्य स्कोर4
पत्रिका
टेलर स्विफ्ट के पसंदीदा NYC हैंगआउट से उसके शीर्ष 3 व्यंजनों के साथ आपका आंतरिक शेफ
टेलर स्विफ्ट के पसंदीदा NYC हैंगआउट से उसके शीर्ष 3 व्यंजनों के साथ आपका आंतरिक शेफ
मुंह में पानी ला देने वाले 20 व्यंजन जिन्हें आपको आज ही आज़माना चाहिए!
मुंह में पानी ला देने वाले 20 व्यंजन जिन्हें आपको आज ही आज़माना चाहिए!
इस फुलप्रूफ रेसिपी के साथ परफेक्ट पैनकेक बनाने की कला में महारत हासिल करें
इस फुलप्रूफ रेसिपी के साथ परफेक्ट पैनकेक बनाने की कला में महारत हासिल करें
रेड वाइन के पीछे का विज्ञान: इसके आश्चर्यजनक स्वास्थ्य लाभ और संभावित जोखिम
रेड वाइन के पीछे का विज्ञान: इसके आश्चर्यजनक स्वास्थ्य लाभ और संभावित जोखिम
एक परिष्कृत ट्विस्ट के लिए 12 वाइन कॉकटेल
एक परिष्कृत ट्विस्ट के लिए 12 वाइन कॉकटेल
चुस्की लें, घूमें और जश्न मनाएं: 25 मई को राष्ट्रीय शराब दिवस पर टोस्टिंग करें
चुस्की लें, घूमें और जश्न मनाएं: 25 मई को राष्ट्रीय शराब दिवस पर टोस्टिंग करें
18 फरवरी को राष्ट्रीय पेय शराब दिवस
18 फरवरी को राष्ट्रीय पेय शराब दिवस
स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ सूफ़ले दिवस मनाना
स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ सूफ़ले दिवस मनाना
इसके विशेष दिन पर ऑयस्टर सूप के आनंददायक स्वाद का आनंद लें!
इसके विशेष दिन पर ऑयस्टर सूप के आनंददायक स्वाद का आनंद लें!
विश्व न्यूटेला दिवस मनाया जा रहा है
विश्व न्यूटेला दिवस मनाया जा रहा है
टेलर स्विफ्ट के पसंदीदा NYC हैंगआउट से उसके शीर्ष 3 व्यंजनों के साथ आपका आंतरिक शेफ
टेलर स्विफ्ट के पसंदीदा NYC हैंगआउट से उसके शीर्ष 3 व्यंजनों के साथ आपका आंतरिक शेफ
9 फरवरी को मुंह में पानी ला देने वाले स्लाइस और मजेदार तथ्यों के साथ राष्ट्रीय पिज्जा दिवस मनाएं
9 फरवरी को मुंह में पानी ला देने वाले स्लाइस और मजेदार तथ्यों के साथ राष्ट्रीय पिज्जा दिवस मनाएं
जनवरी के लिए 10 स्वादिष्ट और ताज़ा कॉकटेल रेसिपी!
जनवरी के लिए 10 स्वादिष्ट और ताज़ा कॉकटेल रेसिपी!
खाद्य उपहारों पर सर्वोत्तम डील प्राप्त करें: ब्लैक फ्राइडे और साइबर मंडे स्पेशल
खाद्य उपहारों पर सर्वोत्तम डील प्राप्त करें: ब्लैक फ्राइडे और साइबर मंडे स्पेशल
स्कूली बच्चों के लिए ग्रीष्मकालीन भोजन कार्यक्रम में इंडियाना का रोमांचक समावेश
स्कूली बच्चों के लिए ग्रीष्मकालीन भोजन कार्यक्रम में इंडियाना का रोमांचक समावेश
इन अवश्य पढ़ें पुस्तकों के साथ भोजन के साथ अपने रिश्ते को बदलें
इन अवश्य पढ़ें पुस्तकों के साथ भोजन के साथ अपने रिश्ते को बदलें
राष्ट्रीय मिठाई दिवस पर सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां मिठाई के लिए पाठकों की शीर्ष पसंद
राष्ट्रीय मिठाई दिवस पर सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां मिठाई के लिए पाठकों की शीर्ष पसंद
आटिचोक टमाटर पेस्टो फ्लैटब्रेड रेसिपी दिलकश क्लासिक्स पर एक स्वादिष्ट ट्विस्ट
आटिचोक टमाटर पेस्टो फ्लैटब्रेड रेसिपी दिलकश क्लासिक्स पर एक स्वादिष्ट ट्विस्ट
25 मिनट के रात्रिभोज व्यंजनों के 30 दिनों के साथ सप्ताह के रात्रि भोजन में महारत हासिल करना
25 मिनट के रात्रिभोज व्यंजनों के 30 दिनों के साथ सप्ताह के रात्रि भोजन में महारत हासिल करना
स्वास्थ्यप्रद और स्वादिष्ट 5-घटक नाश्ता व्यंजन
स्वास्थ्यप्रद और स्वादिष्ट 5-घटक नाश्ता व्यंजन